Blog Par Traffic Badhaye 100% Blog par Traffic Badhaye Bina SEO Ke

Blog Par Traffic Kaise Badhaye – हेल्लो दोस्तों Welcome है आपका अपने Technical Parveen Blog में अगर आप किसी वेबसाइट या फिर किसी ब्लॉग के मालिक (owner) है तो आप Traffic के बारे में तो जानते ही होंगे ये भी आप जानते होगे की वेबसाइट के लिए Traffic कितनी जरुरी होती है बिना Traffic वाली वेबसाइट या ब्लॉग का कोई भी महत्व नहीं है.

जिस वेबसाइट पर लाखो view होते है वो अच्छा पैसा कमाती है. इसी लिए हमारी वेबसाइट ब्लॉग के लिए ट्रैफिक का होना बहुत जरुरी है.

Blog par Traffic badaye

ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाये ?

सब ब्लॉगर ये चाहते है उन की वेबसाइट/ब्लॉग पर भी प्रति दिन लाखो User आये लेकिन न्यू ब्लॉगर ब्लॉग पर ट्रैफिक नहीं ला पाते इसी लिए में ये लेख लिख रहा हूँ जिस में आप को आज बताऊ गा आप 20 मिनट में अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर 1000 तक या फिर उससे ज्यदा Traffic कैसे ला सकते है तो चलिए चलिए शरु करते है.

ये trick लगभग सभी वेबसाइट, ब्लॉग Owners प्रयोग करते है. में आपको दो प्लेटफार्म के बारे में बताने वाला हूँ जिन का प्रयोग कर आप साईट पर हजारो का नहीं लाखो का ट्रैफिक ला सकते है जाने के लिए लेख के साथ बने रहिये गा.

1.Facebook

आप Facebook के बारे में तो जानते ही होंगे आज के टाइम में हर एक आदमी का अकाउंट Facebook पर है. और Facebook से हम अपनी वेबसाइट और ब्लॉग पर बहुत सारा traffic ला सके है इस से आप दो प्रकार से traffic ला सकते है.

  • Facebook Page
  • Group Posting

#1. Facebook se Traffic kaise Badaye?

Facebook अपने हर यूजर को फ्री पेज और फ्री ग्रुप बनाने का मोका देता है जोकि न्यू ब्लॉगर के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. आपको अपने ब्लॉग के नाम से एक पेज और एक ग्रुप बना लेना है. और निचे दिए गए setups को follow करे.

  • अपने ब्लॉग टॉपिक सम्बंदित ग्रुप को ज्वाइन करे.
  • वहा पर सवाल जवाब करे और अपने पोस्ट को भी शेयर करे जिस से आपके ब्लॉग में ट्रैफिक आये गा.
  • अपने ब्लॉग पोस्ट के आखिर में Facebook page और Group Join करने के लिए बोले अगर आपका कंटेंट अच्छा है तो यूजर जरुर से आपके ग्रुप और पेज को ज्वाइन करे गा.
  • अपने हर आर्टिकल को अपने फेसबुक पेज और ग्रुप में भी जरुर से शेयर करे जिस से आपके ग्रुप और पेज मेम्बर के पास notification पहुच जाये गा जिस से वो आपके ब्लॉग तक पहुच सकते है.
  • फेसबुक पर active होकर काम करे जिस से आपके मेम्बर बड़े गे और आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक भी बढे गा.

Telegram Channel

दोस्तों टेलीग्राम एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ पर लोग फेसबुक की तरह chat कर सकते है. यहाँ पर आप अपने ब्लॉग के नाम से Channel create करे और मेम्बर को add करे.

साथ में आप अपने ब्लॉग में टेलीग्राम चैनल ज्वाइन बटन भी Add करे जिस का प्रयोग कर यूजर डायरेक्ट आपके Telegram चैनल को ज्वाइन कर सकते है.

यहाँ पर भी आप अपनी हर पोस्ट का लिंक शेयर करे जिस पर क्लिक कर आपके ब्लॉग पर यूजर आ सकते है और आपके ब्लॉग का ट्रैफिक भी बढे गा.

Note : –

दोस्तों इन तरीको के बारे में हो सकता है आपने पहले भी पढ़ा हो लेकिन में आपको guarantee से कहता हूँ अगर आप इन तरीको पर रेगुलर काम करो गे तो आपको अच्छा ट्रैफिक मिले गा.

न्यू ब्लॉग को गूगल से ट्रैफिक लाने में 6 महीने से 8 महीने का टाइम लग जाता है इसी लिए आप starting में social platform का प्रयोग जरुर करे जिस से आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक बढे गा और आपका कंटेंट रैंक होना भी शरु हो जाये गा.

निष्कर्ष

हमे उम्मीद है आपको पता चल गया है आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे बड़ा सकते है एसी ही जानकारी पढने के लिए Technical Parveen के साथ बने रहिये गा अगर कोई प्रशन है तो कमेंट में पुच्छ सकते है आपको उत्तर दिया जाये गा और न्यू ब्लॉगर के साथ भी जरुर शेयर करे धन्यवाद.

4 thoughts on “Blog Par Traffic Badhaye 100% Blog par Traffic Badhaye Bina SEO Ke”

Leave a Comment

error: Content is protected !!